UPTET 2011 बचे हुए लगभग 6100 पद ही अब बीएड वालों को मिलेंगे: ARSHAD ALI - SARKARI RESULT | सरकारी रिजल्ट UP | SARKARI RESULT IN HINDI | SARKARI RESULT UP

15 August, 2017

UPTET 2011 बचे हुए लगभग 6100 पद ही अब बीएड वालों को मिलेंगे: ARSHAD ALI

UPTET 2011 बचे हुए लगभग 6100 पद ही अब बीएड वालों को मिलेंगे: ARSHAD ALI:-


नमस्कार मित्रों
************
सर्वप्रथम आज के धरने में प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आए हुए समस्त भाई_बहनों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूँ…

साथ ही साथ लोकतंत्र में शांतिपूर्ण ढंग से अपनी बात कहने वालों के ऊपर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज की घोर निंदा करता हूँ.. इस लाठीचार्ज में फिरोजाबाद जनपद के सिरसागंज की रहने वाली एक बहन अंजू पोरवाल गंभीर रूप से घायल होकर बेहोश हो गयी.. और जिला प्रशासन एक एम्बुलेंस की व्यवस्था तक नही करवा पाया.. पुलिस जीप से अंजू जी को सिविल हॉस्पिटल उपचार हेतु ले जाया गया.. वही हमारी कई बहने व सैकड़ो भाई लाठीचार्ज में घायल हुए है.. वही हमारे कई साथियों के हाथ पैर तोड़ दिए गए.. बहुत ही निंदनीय कृत्य पुलिस प्रशासन व सरकार का।
सरकार से कहना चाहूँगा कि योग्य लोगों पर लाठी बरसाकर आप वही गलती कर रहे है जो सपा सरकार ने की.. इस लाठीचार्ज का जवाब हम 2019 में देंगे यदि हम बीएड टेट 2011 वालों की उपेक्षा की गयी तो।।
बात करते है आज की शासन वार्ता का…
5 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल वार्ता के लिए गया..
प्रतिनिधि मंडल में मैं व मेरे साथ यज्ञदत्त शुक्ला दीपक सिंह BP मिश्रा भानु प्रताप  (अतुल जी) थे।
चूँकि माननीय मुख्यमंत्री महोदय व माननीय उप मुख्यमंत्री महोदय जी लखनऊ में नही थे इसलिए लखनऊ प्रशासन ने हमारी वार्ता माननीय मंत्री बेसिक शिक्षा श्रीमती अनुपमा जयसवाल जी से करायी.. वार्ता में विशेष सचिव बेसिक शिक्षा श्री डी.पी.सिंह जी व डायरेक्टर एससीआरटी श्री सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर जी थे…
हमने अपनी निम्न मांग माननीय मंत्री जी के समक्ष रखी..
1. 07.12.2012 विज्ञापन पर रुकी हुई कॉउंसिलिंग तत्काल प्रारम्भ करायी जाए।
2. समस्त अंतरिम आदेशों का पालन तत्काल किया जाए।
3. तत्पश्चात माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार प्रदेश में रिक्त सीटों पर बीएड टेट 2011 को भर्ती किया जाए।
माननीय मंत्री महोदय का रुख बीएड के लिए
***********************************
सर्वप्रथम वार्ता की शुरुआत विशेष सचिव बेसिक शिक्षा सचिव ने शुरू की.. उन्हें माननीय सुप्रीम कोर्ट का आदेश व समस्त परिस्थितियों से अवगत कराते हुए अपनी मांग को पूरा किये जाने का निवेदन किया जिस पर उनका रुख बीएड वालों के प्रति सकारात्मक रहा.. तत्पश्चात डायरेक्टर scrt महोदय आर्डर का पॉइंट नंबर 19 पढ़कर उसका अर्थ बताने लगे कि दोनों विज्ञापन एक है.. 72825 भर्ती में 66000 भर गए है.. बचे हुए लगभग 6100 पद ही अब बीएड वालों को मिलेंगे और हमारी मांग को सिरे से नकार दिया और इस पर हम लोगों की बहस भी हुई और हम लोगों ने उनसे आर्डर का पॉइंट नंबर 17 पढ़कर समझाने को कहा तो उन्होंने पढ़ने से ही मना कर दिया और बोले की आपकी फाइल न्याय विभाग ही है वहां से जैसा मार्गदर्शन आएगा सरकार उस दिशा में कार्य करेगी..यदि जरूरत होगी तो सरकार माननीय सुप्रीम कोर्ट से आर्डर की व्याख्या कराएगी.. जिस पर अंत में माननीय मंत्री महोदय ने भी यही बोला कि आपकी फाइल #न्याय_विभाग को भेजी जा रही है..जो न्यायोचित होगा वो किया जायेगा..
आज माननीय मंत्री महोदय की एक बात से मन आहत हुआ.. उन्होंने कहा कि शिक्षामित्रों के साथ गलत हुआ साथ ही कहा हमारे पास इतने पद नही जो आपको दे दे.. फिर हम वेतन कहाँ से देंगे..
इस पर हम लोगों ने माननीय मंत्री जी से हाथ जोड़कर निवेदन किया कि आप एक ही पक्ष के बारे में हमदर्दी न रखे.. हम भी प्रदेश की संतान है..6 वर्षों से हम लोगों ने न होली मनाई है न ईद.. हमारे माता_पिता की आँखे पथरा गयी है हमें शिक्षक बनते देखने के लिये.. हम 6 वर्षों से बेरोजगारी का दंश झेल रहे है.. कृपया हमारे साथ भी न्याय करें..जिस पर माननीय मंत्री महोदय ने मुस्कुरा कर कहा कि सरकार विचार करेगी।।
मित्रों आज की वार्ता से हमे सरकार की मंशा पता चल गयी हैं..किन्तु ..हम हार नहीं मानेंगे  हम मुख्यमंत्री महोदय से मिलकर अपनी पीड़ा से उन्हें अवगत कराएंगे साथ ही साथ एक योजना के तहत माननीय सुप्रीम कोर्ट से अपनी भर्ती का स्पष्ट आदेश लेकर आएंगे..
आगे की रणनीति से जल्द आपको फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अवगत करा दिया जायेगा…
हमारे बीच के कुछ चंदाचोर नेताओं द्वारा धरने को दिशाहीन करने का प्रयास किया गया किन्तु वो अपने प्रयास में असफल रहें.. और जब कुछ नही कर पाएं तो खिसियानी बिल्ली की भाँति धरना स्थल से ये अफवाह फैलाई कि अरशद अली बीटीसी अभ्यर्थी है व यज्ञदत्त शुक्ला चयनित है.. जो भी इस अफवाह को सच साबित कर दे..आज ही संघर्ष से संन्यास ले लूंगा.. बीटीसी वाले Mohd Arshad भाई है.. उन्हें टैग किया हूँ वो स्वयं पोस्ट पर आकर अवश्य इस सत्य से आपको अवगत कराएंगे।।
अंत में पुनः अपने समस्त साथियों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूँ व एक निवेदन करता हूँ कि अचयनितों की खाल में छिपे हुए चंदे के भूखे भेड़ियों को पहचाने और इन लोगों का पूर्ण रूप से बहिष्कार करें।।
शेष अगली पोस्ट में…
सत्यमेव जयते सर्वदा।।
_______ ARSHAD ALI
बीएड टेट 2011 अचयनित संघर्ष मोर्चा।