SHIKSHAMITRA : 17 से फिर सड़कों पर उतरेंगे शिक्षामित्र - SARKARI RESULT | सरकारी रिजल्ट UP | SARKARI RESULT IN HINDI | SARKARI RESULT UP

14 August, 2017

SHIKSHAMITRA : 17 से फिर सड़कों पर उतरेंगे शिक्षामित्र

SHIKSHAMITRA : 17 से फिर सड़कों पर उतरेंगे शिक्षामित्र:-


जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में समायोजित शिक्षामित्रों की सोमवार को हुई बैठक में 17 अगस्त से फिर आंदोलन शुरू करने की घोषणा की गई। सातवें वेतन आयोग का एरियर व जुलाई का वेतन भी तत्काल दिए जाने की मांग की गई। इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी व वित्त एवं लेखाधिकारी को ज्ञापन सौंपे गए।

शिक्षामित्र संघ व शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन की संयुक्त बैठक में पदाधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 15 अगस्त तक न्यायालय द्वारा समायोजन रद किए जाने के विरोध में चल रहे आंदोलन को रोकने की अपील की थी। यह समय सीमा समाप्त हो रही है, लेकिन अभी तक को सटीक निर्णय शासन द्वारा नहीं लिया गया। शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश आ गए हैं। 17 अगस्त से शांतिपूर्ण आंदोलन शुरू होगा। वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग पांडेय ने कहा कि समायोजित शिक्षा मित्रों को सरकार से सम्मानजनक निर्णय की उम्मीद रही है। बैठक के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए ज्ञापन में मांग की गई कि शिक्षामित्रों के सभी प्रकार के एरियर तत्काल दिलाए जाएं। गैरसमायोजित शिक्षामित्रों का जुलाई तक का मानदेय भी उन्हें उपलब्ध कराया जाए। संजीव सोमवंशी, अरुण कुमार, धर्मेश पाल, पवन यादव, पंचम राजपूत, सुषमा भदौरिया, श्रवण कुमार आदि मौजूद रहे।