अनुदेशकों को मिलेगा 17 हजार मानदेय, शासन स्तर पर कार्रवाई हुई पूरी - SARKARI RESULT | सरकारी रिजल्ट UP | SARKARI RESULT IN HINDI | SARKARI RESULT UP

08 August, 2017

अनुदेशकों को मिलेगा 17 हजार मानदेय, शासन स्तर पर कार्रवाई हुई पूरी

अनुदेशकों को मिलेगा 17 हजार मानदेय, शासन स्तर पर कार्रवाई हुई पूरी:

संवाद सूत्र, भोगांव : उच्च प्राथमिक स्कूलों में चयनित विषय की शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए काम कर रहे अंशकालिक अनुदेशकों को सरकार ने सौगात दी है। इन अनुदेशकों को अब 17 हजार मानदेय प्रतिमाह भुगतान किया जाएगा। इस संबंध में शासन स्तर पर कार्रवाई पूरी कर ली गई है।

बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में काम कर रहे अंशकालिक अनुदेशकों को चुनिंदा विषयों की शिक्षण व्यवस्था सुधारने का जिम्मा दिया गया है। इसके एवज में अनुदेशकों को सरकार मानदेय का भुगतान करती है। इनको प्रत्येक महीने अब तक 7 हजार का मानदेय दिया जा रहा था। इसमें बढ़ोतरी को अनुदेशक लगातार मांग करते रहे। सरकार ने उनके काम को देखते हुए मानदेय में बढ़ोत्तरी कर दी है। जिले में संविदा पर काम कर रहे 2 सैकड़ा से ज्यादा अनुदेशकों को सरकार के नए निर्णय का फायदा मिलेगा। सभी अनुदेशकों को अब प्रतिमाह 17 हजार मानदेय भुगतान किया जाएगा। अंशकालिक अनुदेशक भूमिका मिश्र ने बताया कि उन लोगों को सरकार के निर्णय से काफी राहत मिलेगी। बीएसए विजय प्रताप सिंह ने बताया कि शासन ने अनुदेशकों के मानदेय में बढ़ोतरी के बावत जानकारी दी है। निर्देश के अनुसार मानदेय भुगतान की प्रक्रिया जिले में पूरी कराई जाएगी।