पॉलीटेक्निक में शिक्षकों की कमी जल्द होगी दूर, जल्द होगी नई शिक्षक भर्ती - SARKARI RESULT | सरकारी रिजल्ट UP | SARKARI RESULT IN HINDI | SARKARI RESULT UP

25 February, 2018

पॉलीटेक्निक में शिक्षकों की कमी जल्द होगी दूर, जल्द होगी नई शिक्षक भर्ती

पॉलीटेक्निक में शिक्षकों की कमी जल्द होगी दूर, जल्द होगी नई शिक्षक भर्ती:-

लखनऊ : प्रदेश के पॉलीटेक्निक संस्थानों में अरसे से रिक्त शिक्षकों के पद जल्द ही भरे जाएंगे। राज्य सरकार ने इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। खाली सीटों को भरने के लिए भी कई कदम उठाए जाएंगे। सरकार जल्द ही प्रदेश में पॉलीटेक्निक चलो अभियान शुरू करेगी।
गौरतलब है कि प्रदेश में 142 सरकारी अनुदानित पॉलीटेक्निक संस्थान हैं, जहां गुणवत्तापरक शिक्षा के लिए इस बीच कई कदम उठाए गए हैं। दीक्षांत समारोहों का आयोजन कर यहां सत्र नियमित किया गया। इनमें लगभग 22 00 शिक्षकों की कमी है। प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन के अनुसार डिप्लोमा सेक्टर में शिक्षकों की कमी को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया है। इन पर नियुक्तियां जल्द ही की जाएंगी। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही हर साल बची रह जाने वाली सीटों को लेकर भी सरकार गंभीर है। इसके लिए पॉलीटेक्निक चलो अभियान शुरू किया जाएगा। इसमें इन संस्थानों के शिक्षक माध्यमिक विद्यालयों में जाकर डिप्लोमा सेक्टर में आने के फायदे और इस क्षेत्र में रोजगार के अवसरों से अवगत कराएंगे।